Road conditions - Uttarakhand

adsatinder

explorer
Those moving around Udham Singh Nagar District in Uttarakhand should move in Daytime only as Elephants are moving here in villages :

 

adsatinder

explorer
Rishikesh to Chopta(Tungnath) roads are open??
Rishkesh to Rudraprayag was open.
Rudraprayag to Kedarnath side was having some problem.
This is landslide prone area of 35km approx.
Most probably it is open as rain is stopped now and route can be repaired now.
This news in next posts also looks positive.
 
Last edited:

adsatinder

explorer
Taxi union strike in uttarakhand mountain area against speed governor

उत्तराखंड: पहाड़ की 'लाइफ लाइन' टैक्सी-मैक्सी के पहिए जाम, मुसीबत झेल रहे तीर्थयात्री
न्यूज डेस्क/अमर उजाला, देहरादून Updated Thu, 27 Sep 2018 12:07 PM IST


taxi union strike

टैक्सी-मैक्सी की हड़ताल से बृहस्पतिवार को हजारों से अधिक टैक्सी-मैक्सी के पहिए जाम रहे। इस दौरान चालक/वाहन स्वामियों द्वारा एआरटीओ कार्यालय में अपने परमिट व लाइसेंस जमा किए जाएंगे।

बता दें कि, पर्वतीय टैक्सी/मैक्सी महासंघ ने गढ़वाल में आज से अपने वाहनों के समस्त कागजात संबंधित परिवहन कार्यालयों में जमा कर वाहनों का संचालन न करने की चेतावनी दी है।

महासंघ ने कहा कि स्पीड गवर्नर एवं अन्य मांगों का निस्तारण न होने के चलते यह निर्णय लिया गया है। इसके चलते स्थानीय निवासियों समेत तीर्थयात्रियों को खासी परेशानी झेलनी पड़ रही है।

रुद्रप्रयाग के बच्छणस्यूं, धनपुर, रानीगढ़, तल्लानागपुर, तिलवाड़ा, अगस्त्यमुनि, मयाली, जखोली, बसुकेदार, ऊखीमठ क्षेत्र में प्रतिदिन यूनियनों में शामिल 800 से अधिक वाहनों का संचालन हो रहा है।

टिहरी में गा जीप-टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष एसएस रावत ने बताया कि सभी वाहन स्वामी और चालक एआरटीओ कार्यालय में अपने-अपने वाहनों के कागजात जमा कराएंगे। जीप-टैक्सियों की हड़ताल के चलते टिहरी जिले में लगभग 650 जीप-टैक्सियों का संचालन नहीं होगा।

महासंघ के अध्यक्ष राकेश का कहना है कि, शासन प्रशासन के साथ कई बार की वार्ता के बावजूद उनकी मांगों का निराकरण नहीं हो रहा है। कहा इसके विरोध में गढ़वाल के समस्त व्यावसायिक परिवहन व्यावसायी अपने वाहनों के संपूर्ण कागजात परिवाहन कार्यालयों में जमा कर दिए हैं।





उत्तराखंड: पहाड़ की 'लाइफ लाइन' टैक्सी-मैक्सी के पहिए जाम, मुसीबत झेल रहे तीर्थयात्री- Amarujala
 

adsatinder

explorer
Rudraprayagकेंद्रीय मंत्री अनंत गंगाराम गीते ने किए बाबा केदार के दर्शन

केंद्रीय मंत्री अनंत गंगाराम गीते ने किए बाबा केदार के दर्शन

Dehradun Bureau Updated Thu, 27 Sep 2018 10:21 PM IST

रुद्रप्रयाग। केंद्रीय मंत्री मंडल में भारी उद्योग तथा सार्वजनिक उद्यमिता मंत्री अनंत गंगाराम गीते ने केदारनाथ पहुंचकर बाबा केदार के दर्शन किए। इस मौके पर उन्होंने यात्रा ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों से यात्रा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। साथ ही यात्रियों से भी बातचीत की।

बृहस्पतिवार सुबह 9.30 बजे केंद्रीय मंत्री हेलीकॉप्टर से केदारनाथ पहुंचे।
जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने एमआई-17 हेलीपैड पर उनकी अगुवानी की।
यहां से मंदिर पहुंचने के बाद उन्होंने बाबा केदार के दर्शन कर जलाभिषेक किया और करीब आधा घंटे तक पूजा-अर्चना की।
इसके बाद उन्होंने जिलाधिकारी से यात्रा व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी भी ली।
साथ ही धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों के बारे में भी जाना।
इसके अलावा केंद्रीय मंत्री ने स्थानीय तीर्थ पुरोहितों और यात्रियों से भी बातचीत की।
करीब डेढ़ घंटे धाम में ठहरने के बाद वह पूर्वान्ह 11 बजे रवाना हो गए।
इस मौके पर सीओ अभय कुमार सिंह, एसडीएम गोपाल चौहान, चौकी प्रभारी बिपिन चंद्र पाठक सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी मौजूद थे।





केंद्रीय मंत्री अनंत गंगाराम गीते ने किए बाबा केदार के दर्शन- Amarujala
 

adsatinder

explorer
Tuneta, Jakhli, Near Rudraprayag, Uttarakhand

Hindi NewsUttarakhandRudraprayagतुनेटा-भंणजा मोटर मार्ग पर बस का सफल ट्रायल
तुनेटा-भंणजा मोटर मार्ग पर बस का सफल ट्रायल
Dehradun Bureau Updated Thu, 27 Sep 2018 10:21 PM IST

जखोली/तिलवाड़ा।
सिलगढ़ पट़्टी के ग्राम पंचायत भंणगा के लिए प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में निर्मित 5.250 किमी मोटर मार्ग पर बस का सफल ट्रायल किया गया। इस मौके पर ग्रामीणों ने बस चालक, परिचालक और विभागीय अधिकारियों का फूल-मालाओं से स्वागत किया। साथ ही नियमित बस सेवा संचालन की मांग भी की।

वर्ष 2016-17 में तुनेटा-भंणगा मोटर मार्ग स्वीकृत हुआ था। पीएमजीएसवाई जखोली डिवीजन द्वारा 266 लाख रुपये में मार्ग का निर्माण कार्य डेढ़ वर्ष में पूरा कर दिया गया है। बृहस्पतिवार को जिला पंचायत सदस्य महावीर सिंह पंवार, प्रधान कौशल्या देवी सहित अन्य ग्रामीणों की मौजूदगी में तुनेटा से भणंगा तक मार्ग पर बस का सफल ट्रायल किया गया। इस मौके पर अधिशासी अभियंता पवन कुमार, सहायक अभियंता शिवम रावत, कनिष्ठ अभियंता नितिन कपूर व विनित बौठियाल सहित बस स्टाफ व जनप्रतिनिधियों का स्वागत किया गया। जिला पंचायत सदस्य पंवार ने कहा कि मार्ग से भणंगा सहित थापला, खाल व निकटवर्ती अन्य गांवों को लाभ मिलेगा। इस मौके पर रामचंद्र थपलियाल, आरके थपलियाल, सैकड़ानंद भट्ट, आरपी भट्ट, महावीर सिंह रावत, मदन सिंह रावत, विद्यादत्त भट्ट सहित कई ग्रामीण मौजूद थे।


तुनेटा-भंणजा मोटर मार्ग पर बस का सफल ट्रायल- Amarujala
 

adsatinder

explorer
Hindi NewsUttarakhandRudraprayagऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर गुलाबराय में पुश्ता ध्वस्त, यातायात बाधित
ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर गुलाबराय में पुश्ता ध्वस्त, यातायात बाधित
Dehradun Bureau Updated Wed, 26 Sep 2018 09:28 PM IST

रुद्रप्रयाग।
जिला मुख्यालय से करीब तीन किमी आगे गुलाबराय में ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे का करीब तीस मीटर पुश्ता ध्वस्त हो गया, जिस कारण चार घंटे बड़े-छोटे वाहनों की आवाजाही बंद रही।

दोपहर बाद एनएच द्वारा ऊपरी तरफ कटान कर सड़क निर्माण करते हुए छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू की गई। ध्वस्त पुश्ते का निर्माण कार्य चल रहा है। हाईवे के बाधित होने के कारण प्रशासन व पुलिस द्वारा यातायात का संचालन बाईपास से किया गया। दूसरी तरफ जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राजमार्ग पर भूस्खलन जोन डोलिया देवी के समीप क्षेत्र का निरीक्षण किया। उन्होंने एनएच के ईई को हाईवे पर कीचड़ व दलदल वाले स्थानों पर पत्थर बिछाने को कहा। साथ ही मौके पर जेसीबी व पोकलैंड मशीन रखने के निर्देश भी दिए, जिससे किसी भी स्थिति में हाईवे को जल्द से जल्द खोला जा सके। इस मौके पर ईई जितेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि प्रभावित स्थान पर बरसाती पानी को गूल व पाइप की मदद से अन्यत्र निकास किया जा रहा है। प्रभावित क्षेत्र को प्लास्टिक से कवर किया गया है, लेकिन भूस्खलन नहीं रुक रहा है। इस मौके पर एसडीएम गोपाल सिंह चौहान, तहसीलदार जयवीराम बधाणी समेत ग्रामीण मौजूद थे।

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर गुलाबराय में पुश्ता ध्वस्त, यातायात बाधित- Amarujala
 

adsatinder

explorer
उत्तराखंड: तीन दिन लगातार बारिश के बाद खिली चटख धूप, केदारनाथ के लिए हेली सेवा शुरू- Amarujala


Hindi NewsUttarakhandDehradunAfter Three Days Heavy Rain Weather Clear In Uttarakhand
उत्तराखंड: तीन दिन लगातार बारिश के बाद खिली चटख धूप, केदारनाथ के लिए हेली सेवा शुरू
न्यूज डेस्क/अमर उजाला, देहरादून Updated Tue, 25 Sep 2018 09:52 AM IST



मौसम - फोटो : demo pic
विज्ञापन
लगातार तीन से हो रही बारिश से मंगलवार को राहत मिली। सुबह से ही राजधानी देहरादून समेत प्रदेशभर में चटख धूप खिली हुई है। वहीं केदारनाथ धाम के लिए भी हेली सेवा शुरू हो गई है।

जानकारी के अनुसार, टिहरी और कर्णप्रयाग में सुबह से ही बंद पड़े मोटर मार्ग सुचारू हो गए हैं। वहीं श्रीनगर में हल्की धूप के साथ भी कोहरा छाया हुआ है। बदरीनाथ हाईवे लामबगड़ में मंगलवार को पूर्वाह्न करीब साढ़े ग्यारह बजे सुचारु हुआ। हाईवे खुलने के बाद 1332 तीर्थयात्री बदरीनाथ धाम की तीर्थयात्रा पर पहुंचे। जबकि 565 तीर्थयात्री बदरीनाथ धाम के दर्शन कर अपने गंतव्य को लौटे। सोमवार को भारी बारिश के दौरान देर शाम हाईवे लामबगड़ में अवरुद्घ हो गया था।

सोमवार को भारी मात्रा में मलबा आने से रुद्रप्रयाग गौरीकुंड हाईवे अभी भी बंद है। प्रशासन ने यात्रियों के लिए पैदल मार्ग पर खतरा देखते हुए अभी भी आवागमन बंद किया हुआ है।
पौड़ी में अलर्ट
वहीं, पौड़ी मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जिले में अगले 24 घंटे के भीतर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। जिलाधिकारी सुशील कुमार के मुताबिक मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जनपद में आईआरएस सिस्टम को अलर्ट किया गया है।

आपदा से जुड़े अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए हैं कि वे मुख्यालय में बने रहें। उन्होंने कहा कि आपदा से जुड़ी किसी भी तरह की सूचना को आपदा परिचालन केंद्र में दिया जाए। साथ ही स्कूल भी बंद किए गए हैं।










उत्तराखंड: तीन दिन लगातार बारिश के बाद खिली चटख धूप, केदारनाथ के लिए हेली सेवा शुरू- Amarujala
 

adsatinder

explorer
लामबगड़ में बदरीनाथ हाईवे खुला, यात्रा शुरू


लामबगड़ में बदरीनाथ हाईवे खुला, यात्रा शुरू
Publish Date:Tue, 25 Sep 2018 11:47 PM (IST)

संवाद सूत्र, देवाल: बारिश के चलते सोमवार रात्रि से अवरूद्ध देवाल-थराली मोटर मार्ग नंदकेशरी व पूण्

संवाद सूत्र, देवाल: बारिश के चलते सोमवार रात्रि से अवरूद्ध देवाल-थराली मोटर मार्ग नंदकेशरी व पूर्णा के मध्य पालियोब्यो में लोनिवि ने 12 घंटे बाद मंगलवार दोपहर 12 बजे सुचारू कर दिया है। उधर लामबगड़ में अवरुद्ध हाईवे भी खुल गया है। वहीं देवाल-मुंदोली मोटर मार्ग गमलीगाड के समीप सड़क पर मलबा व पत्थर आने से मंगलवार प्रात: 10 बजे तक ठप रही आवाजाही को किसी तरह लोनिवि थराली ने जेसीबी से मलबा हटाकर आवाजाही के लिए सुचारू किया, मार्ग अवरूद्ध रहने से दर्जनों वाहन देवाल, मुंदोली, लोहाजंग आदि स्थानों पर फंसे रहे और यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

गोपेश्वर: ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर लामबगड़ में बार बार सड़क अवरुद्ध होने से यात्रियों की भी फजीहत हो रही है। बीती रात को मलबा आने से हाइवे बंद हो गया था जो सुबह 11 बजे खुल पाया। दिनभर मौसम साफ रहने के बाद यहां पर दिनभर वाहनों की आवाजाही होती रही।

लामबगड़ में हल्की सी बारिश में भी मलबा आने से सड़क अवरुद्ध होना आम बात हो गई है। सोमवार रात को बारिश के बाद भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया था। सुबह मौसम साफ होने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग लोनिवि के मजदूरों ने मलबा हटाने का कार्य चालू किया। सुबह 11 बजे यहां पर हाइवे को खोलकर वाहनों की आवाजाही सुचारु की गई। चमोली जिले में दिनभर मौसम साफ रहने के बाद यात्रियों के अलावा आम लोगों ने भी राहत की सांस ली है।




लामबगड़ में बदरीनाथ हाईवे खुला, यात्रा शुरू
 

adsatinder

explorer
Hemkund Sahib Gate Close On 10 October 2018
उत्तराखंड: 10 अक्टूबर को बंद होंगे हेमकुंड साहिब के कपाट, दो लाख श्रद्धालु कर चुके हैं दर्शन
न्यूज डेस्क/अमर उजाला, जोशीमठ Updated Wed, 12 Sep 2018 07:04 AM IST


hemkund sahib

सिखों के पवित्र धर्म स्थल हेमकुंड साहिब के कपाट आगामी दस अक्टूबर को शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे। इस वर्ष अभी तक करीब दो लाख श्रद्धालु हेमकुंड साहिब की यात्रा कर चुके हैं।

गोविंदघाट गुरुद्वारे के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने बताया कि इन दिनों हेमकुंड में मौसम सुहावना बना हुआ है। अभी भी हेमकुंड में तीर्थयात्रियों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। बीते वर्षों के मुकाबले इस वर्ष हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा अच्छी चली है। अगले वर्ष तीर्थयात्रा बढ़ने की उम्मीद है।

बता दें कि, साल 2016 में 80 हजार श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे थे। जबकि साल 2017 में दो लाख 27 हजार तीर्थयात्रियों ने हेमकुंड साहिब के दर्शन किए थे।


उत्तराखंड: 10 अक्टूबर को बंद होंगे हेमकुंड साहिब के कपाट, दो लाख श्रद्धालु कर चुके हैं दर्शन- Amarujala
 
Top