Road conditions - Uttarakhand

msmalik

Desert Safari
Is any one update the latest road and snowfall condition of Delhi to Joshimath. I m planning to drive on 30th December 2018..
 

adsatinder

explorer
Is any one update the latest road and snowfall condition of Delhi to Joshimath. I m planning to drive on 30th December 2018..
Road Conditions are good.
Recently a BCMTian returned from Joshimath.
Chase The Supermoon - Badrinath,Vasudhara Fall & Auli Trip


Check Weather Report here :
The Weather and Meteorology thread

No Chance of fresh Snowfall on 31st Dec.
From 2nd Jan onwards expect some snowfall activity at higher reaches.

However
BBC Weather Showing clouds at Joshimath on 1st Jan 2019 Evening. If something happens then it is your good luck.


Accuweather showing rain (Chance of Snowfall) of 4 hours on 2nd Jan 2019


Weather in Joshimath - AccuWeather Forecast for Uttarakhand India
 
Last edited:

adsatinder

explorer
Nainital had good snowfall !

.
.
.
.
.
.
.

.
.
.
.
Errrr
Hailstorm !
LOL !




नैनीताल में गिरे इतने ओले की बिछ गई सफेद चादर, दिखा बर्फबारी जैसा नजारा, तस्वीरें...
न्यूज डेस्क/अमर उजाला, हल्द्वानी/नैनीताल/पिथौरागढ़, Updated Fri, 15 Feb 2019 09:31 PM IST
nainital hailstone

1 of 7

मौसम विभाग के अर्लट के बाद भी नैनीताल में झमाझम ओलो की बरसात हो गई। इतनी भारी संख्या में ओले गिरे कि वहां बर्फबारी जैसा नजारा देखने को मिला। तस्वीरों में आप भी देखिए...

नैनीताल में शुक्रवार दोपहर ढाई बजे से जमकर ओले गिरे। इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। माल रोड पर घंटेभर तक वाहन रुके रहे। आंतरिक सड़कों पर भी जाम लग गया। नगर के लोगों के लिए भले ही ओलावृष्टि परेशानी का सबब बनी हो लेकिन नैनीताल भ्रमण पर पहुंचे देशी-विदेशी पर्यटकों के लिए यह अनूठा अनुभव था।

उनका कहना था कि पहली बार इतने बड़े ओले देखे। ओलावृष्टि के दौरान मल्लीताल पंत सदन में हाईकोर्ट के कर्मियों की छत पर सुरई का पेड़ गिर गया, जिससे छत क्षतिग्रस्त हो गई। पश्चिमी विक्षोभ के कारण 18 फरवरी से मौसम फिर बिगड़ेगा।

मैदानी क्षेत्रों में बारिश के साथ ही ओलावृष्टि और पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की संभावना है। वहीं, शुक्रवार दोपहर बाद मौसम का मिजाज फिर बदला और बादलों ने आसमान पर डेरा डाल दिया। शाम को भी बारिश हुई।

सीमांत क्षेत्र में बीते दिन हुई बारिश और हिमपात के चलते एक बार फिर से कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मुनस्यारी और धारचूला की ऊंची चोटियों पर बृहस्पतिवार की रात भी काफी बर्फबारी हुई। मुनस्यारी के कालामुनि और बेटुलीधार में चार इंच तक बर्फ पड़ी। मार्ग पर शुक्रवार सुबह से ही यातायात सुचारु रहा।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि 18, 19 और 23 फरवरी को तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश, तेज हवाएं और बर्फबारी की संभावना है।

20 से 22 फरवरी दो हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार में 18 फरवरी से अगले 48 घंटों में ओलावृष्टि और बारिश, 21 फरवरी को बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में भारी बर्फबारी की संभावना है।


नैनीताल में गिरे इतने ओले की बिछ गई सफेद चादर, दिखा बर्फबारी जैसा नजारा, तस्वीरें...- Amarujala
 
Last edited:

adsatinder

explorer
Good Rain possible in Hilly areas of Uttarakhand.
Higher Reacehes may see snowfall.

DehradunHeavy Rainfall And Snowfall Alert For 18th To 22 February In Uttarakhand

सावधान! पांच दिन 6 जिलों में भारी बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, ओलावृष्टि बढ़ाएगी हाड़ कंपाने वाली ठंड
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Fri, 15 Feb 2019 10:29 PM IST

rain in dehradun

rain in dehradun

उत्तराखंड में मौसम फिर बिगड़ने वाला है। 18 से 21 फरवरी तक प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं। साथ ही ओलावृष्टि भी हो सकती है। 18 फरवरी से जहां भारी बारिश होगी, वहीं 21 को ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने का अनुमान है।

मौैसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार आज से प्रदेश में बारिश-बर्फबारी काफी कम हो जाएगी। आज भी प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में बादल छाए रहेंगे। कुछ इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है।

इसके बाद अगले दो दिन मौसम सामान्य रहने की उम्मीद है। 18 फरवरी से फिर ज्यादातर इलाकों में बारिश और ओले गिरने की संभावना है। विशेषकर देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल और उधमसिंह नगर में 18 फरवरी से अगले 48 घंटों के दौरान बारिश होने का अनुमान जताया गया है।

बुलेटिन के अनुसार 21 फरवरी को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के तीन हजार मीटर व उससे अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बर्फबारी हो सकती है। इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

सावधान! पांच दिन 6 जिलों में भारी बारिश-बर्फबारी का अलर्ट, ओलावृष्टि बढ़ाएगी हाड़ कंपाने वाली ठंड- Amarujala
 
Last edited:

adsatinder

explorer
indi NewsUttarakhandDehradunKedarnath Dham Gate Will Open On 9 May For Chardham Yatra 2019
9 मई को इस शुभ मुहूर्त में खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट, 25 से हेमकुंड में श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन
न्यूज डेस्क/अमर उजाला, ऊखीमठ Updated Mon, 04 Mar 2019 11:32 AM IST
केदारनाथ धाम

केदारनाथ धाम

भगवान केदारनाथ धाम के कपाट नौ मई को खोले जाएंगे। वहीं हेमकुंड साहिब के कपाट भी 25 मई को खोल दिए जाएंगे। पंचकेदार गद्दी स्थल ओंकारेश्वर मंदिर में महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर केदारनाथ धाम के कपाट खोलने की तिथि पंचांग गणना के आधार पर घोषित की गई।

गणना के अनुसार, कपाट विशेष पूजा अर्चना के साथ सुबह 5: 35 बजे खोले जाएंगे। बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) के कार्याधिकारी एनपी जमलोकी व मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि मंदिर सुबह पूजा-अर्चना की गई।

केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित करते पंडित

केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित करते पंडित
बाबा केदार की पंचमुखी भोग मूर्ति का श्रृंगार कर भोग लगाया गया। इसके बाद रावल भीमाशंकर की मौजूदगी में वेदपाठियों द्वारा पंचांग गणना कर केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि तय की। बाबा केदार की भोगमूर्ति के धाम प्रस्थान का दिन भी तय किया गया।

इस दौरान विद्यापीठ के छात्र-छात्राओं समेत वेदपाठियों द्वारा धार्मिक गीत और कीर्तन-भजन भी आयोजित किए गए। इस मौके पर बीकेटीसी के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल, सीईओ बीडी सिंह सहित आचार्यगण, हक-हकूकधारी आदि मौजूद रहे।
25 मई को श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे हेमकुंड साहिब के कपाट
सिखों के पवित्र तीर्थ श्री हेमकुंड सहिब के कपाट इस वर्ष 25 मई को श्रदालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। हेमकुंड ट्रस्ट के प्रबन्धक सेवा सिंह के अनुसार, हेमकुंड साहिब में इस समय 14 फीट तक बर्फ जमी हुई है।

घांघरिया से हेमकुंड साहिब तक कई स्थानों पर भारी हिमखंड हो गया है। 25 अप्रैल से मार्ग खोलने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

9 मई को इस शुभ मुहूर्त में खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट, 25 से हेमकुंड में श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन- Amarujala
 

adsatinder

explorer
Opening Dates of Chardham Yatra for 2019 (Uttarakhand)
  • Yamunotri Temple – 07 May 2019
  • Gangotri Temple – 07 May 2019
  • Kedarnath Temple – 09 May 2019
  • Badrinath Temple – 10 May 2019
 
Top