Road conditions - Uttarakhand

adsatinder

explorer
Any idea over highway conditions from Delhi to Uttrakhand?

Hapur, Meerut, Muzaffarnagar in the way

Nitish Kumar
Which side ?

Hapur side is OK.
Noida to Meerut via Peripheral Expressway is OK.
Modi Nagar has jam at peak hours.

Hapur - Meerut, I have to ask.

New Route is in making from Eastern Peripheral Expressway.
 

adsatinder

explorer
Any idea over highway conditions from Delhi to Uttrakhand?

Hapur, Meerut, Muzaffarnagar in the way

Nitish Kumar
A BCMTian guided:

Muzaffarnagar and Hapur is affected by protest which has turned violent - as per news from few ppl out there. No news about NH being affected by it so far. No news of Meerut so far.

Yesterday went to Modi Nagar side but that was around 2am so no rush. Cnt comment on daytime or present situation.
 

adsatinder

explorer
Violent Protests In Sambhal, Moradabad, Rampur And Amroha, Three Bikes Burnt Over CAA And Nrc Issue

नागरिकता विवाद : संभल, रामपुर, अमरोहा और मुरादाबाद में हिंसक प्रदर्शन, तीन बाइक फूंकी
अमर उजाला ब्यूरो, मुरादाबाद Updated Fri, 20 Dec 2019 06:20 PM IST

हिंसक प्रदर्शन

हिंसक प्रदर्शन - फोटो : अमर उजाला


नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के विरोध में संभल में दूसरे दिन भी बवाल जारी रहा। बवाल का इनपुट होने के बाद भी प्रशासन धारा 144 लागू करवाने में नाकाम रहा। हजारों की संख्या में भीड़ जुटी। शंकर चौराहे पर आगजनी की गई। चंदौसी चौराहे पर पुलिस बल पर उत्पातियों ने पथराव किया।

संभल की सड़कें ईंट-पत्थरों से भर गईं। पांच वाहनों में तोड़फोड़ की गई। उपद्रवियों ने दो बाइकों में आग लगा दी। दुकानें भी क्षतिग्रस्त की गईं। दोपहर दो बजकर 50 मिनट पर हुई घटना। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए किया लाठियां भांजी। आंसू गैस के गोले छोड़े। उत्पाती भीड़ को भगाने के लिए हवाई फायरिंग भी की गई।

बवाल में तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए। चंदौसी में भी शुक्रवार के दिन जमकर उत्पात हुआ। सीकरी गेट पुलिस चौकी पर शरारती तत्वों ने पथराव कर दिया। परिसर में खड़ी लैपर्ड की बाइक को फूंक दिया गया। चंदौसी में जारई गेट पर दुकान को आग के हवाले कर दिया गया। हुसैनी बाजार में वाहनों में तोड़फोड़ की गई। संभल में इंटरनेट सेवाएं कल से बंद हैं।

अमरोहा में पथराव और तोड़फोड़, तीन बाइकों में लगाई आग छह हिरासत में
अमरोहा के मोहल्ला मुल्लाना स्थित जामा मस्जिद में नमाज और तकरीर के बाद शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन प्रस्तावित था। मस्जिद से निकलकर लोगों ने नारेबाजी शुरू कर दी। थोड़ी देर में उपद्रवियों ने मोहल्ला कसाई खाना में तीन बाइकों में आग लगा दी गई। डीएम और एसपी के पहुंचते ही पथराव शुरू कर दिया गया। करीब चार घंटे तक पथराव हुआ।

पुलिस ने फायरिंग करते हुए आंसू गैस के गोले छोड़े। इसके बाद आजाद रोड स्थित सीएचसी चौराहा, मोहल्ला कोट, मोहल्ला गूजरी में भी पथराव और झड़प की खबरें आईं। पथराव और फायरिंग में पांच से छह लोग घायल हुए हैं, जिसमें पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। एक बजे के बाद से इंटरनेट सेवाएं ठप कर दी गईं। दहशत के चलते बाजार बंद हो गए। इसके अलावा नौगांवा और हसनपुर में भी तनातनी का माहौल बना हुआ है।

रामपुर में छह सौ लोगों को रेड कार्ड जारी , 155 लिए गए हिरासत में
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध और शनिवार के बंद के एलान के मद्देनजर जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर 600 लोगों को रेड कार्ड जारी किया है और 155 हिरासत में लिए गए हैं। संभावित विरोध प्रदर्शन को देखते पूरे जिले में 53 मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है।

कई कंपनी पीएसी और आरएएफ मंगाई गई है। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मुसलमानाने रामपुर की ओर से शनिवार (21 दिसंबर) बंद और हर तहसील की ईदगाह में जलसे का आयोजन करने का ऐलान किया है। जिले में इंटरनेट सेवा ठप है।

अब्दुल्ला आजम समेत 22 लोगों से शांति भंग की आशंका में नोटिस जारी
रामपुर प्रशासन ने नगर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सांसद पुत्र अब्दुल्ला आजम, आस्ताना आलिया जमालिया के सज्जादानशीन फरहत जमाली और कांग्रेस शहर अध्यक्ष मामून शाह समेत 22 लोगों को शांति भंग आशंका के तहत नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही अजीमनगर में 25 और शाहबाद में 9 लोगों को हिरासत में लिया गया है।


मुरादाबाद में विरोध प्रदर्शन
मुरादाबाद में जुमे की नमाज के बाद अलग-अलग जगह विरोध प्रदर्शन हुए। नमाज काले फीते लगा कर अदा की गई। सांसद के आह्वान पर कई हजार लोग जामा मस्जिद क्षेत्र में इकट्ठा हुए। गृहमंत्री अमित शाह को तानाशाह बताने वाले पोस्टर लेकर लोग आए थे। बच्चों और महिलाओं ने काले गुब्बारे भी उड़ाए।


नागरिकता विवाद : संभल, रामपुर, अमरोहा और मुरादाबाद में हिंसक प्रदर्शन, तीन बाइक फूंकी
 

adsatinder

explorer
CAA Protest, Firing And Stone Pelting After Namaz In Bijnor District, Amar Ujala Photographer Beaten
बिजनौर: नमाज के बाद उग्र प्रदर्शन, फायरिंग व पथराव, अमर उजाला का कैमरा तोड़ा, छायाकार से मारपीट
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बिजनौर Updated Fri, 20 Dec 2019 03:57 PM IST

प्रदर्शन के दौरान किए गए पथराव

प्रदर्शन के दौरान किए गए पथराव - फोटो : amar ujala


बिजनौर में जुमे की नमाज के बाद हजारों की संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग सिविल लाइन क्षेत्र में पहुंच गए और हंगामा प्रदर्शन किया। सिविल लाइन क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए और नारेबाजी और प्रदर्शन किया।

इस दौरान हंगामा कर रहे लोगों ने जमकर पथराव किया और विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान विरोध प्रदर्शन की कवरेज कर रहे अमर उजाला के छायाकार के साथ कुछ लोगों ने जमकर मारपीट कर दी। यही नहीं छायाकार का कैमरा भी बुरी तरह तोड़ दिया गया।

बताया गया कि आसपास मौजूद लोगों ने छायाकार को बचाने की कोशिश कि लेकिन उग्र भीड़ ने किसी को नहीं बख्शा लोग लाठी डंडे लेकर सड़कों पर उतर आए। मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने स्थिति संभाली लेकिन तब तक प्रदर्शनकारी कई वाहनों में तोड़फोड़ कर चुके थे।

आसपास मौजूद लोग छायाकार को बचाकर सिविल लाइन स्थित बीजेपी कार्यालय में ले गए। इसी बीच दोनों समुदाय के लोग आमने सामने आ गए। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। भारी संख्या में पुलिसफोर्स मौके पर मौजूद है। लेकिन भीड़ पर काबू कर पाना मुश्किल हो रहा है।

उग्र हुई भीड़ ने सड़क पर मौजूद वाहनों में तोड़फोड़ की और सिविल लाइन में मौजूद पुलिस की गाड़ी पर भी डंडे बरसाए। पुलिस ने भीड़ को समझाने की कोशिश की लेकिन लोग जिसके जो हाथ लगा उसने उसी से मारपीट कर दी। स्थिति तनावपूर्ण है।

बताया गया कि लोग आमने सामने आ गए। कुछ लोगों ने फायरिंग भी की। पुलिस प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। नहटौर और नजीबाबाद में भी प्रदर्शन के दौरान भीड़ उग्र हो गई। इस दौरान पुलिस पर जमकर पथराव किया गया। हालांकि समय रहते पुलिस ने हालात पर काबू पा लिया।



बिजनौर: नमाज के बाद उग्र प्रदर्शन, फायरिंग व पथराव, अमर उजाला का कैमरा तोड़ा, छायाकार से मारपीट
 
Top