Road conditions - Uttarakhand

adsatinder

explorer
बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही | Cloudburst in Chamoli Ghat
42 views
•May 4, 2021


2
0



Rajya Sameeksha

21.6K subscribers


उत्तराखंड के चमोली जिले में घाट बाजार के ठीक ऊपर बिनसर पहाड़ी के चिनाडोल नामक तोक में बादल फटने से भारी तबाही मची है। कई आवासीय मकान, दुकानें और वाहन मलबे में दब गए। भूस्खलन होने पर लोग पहले ही अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम द्वारा लगातार रेस्क्यू अभियान जारी है।
 

adsatinder

explorer
Uttarakhand के रुद्रप्रयाग जिले में दो जगहों पर बादल फटे, कई घरों और दुकानों में मलबा भरा
50,495 views
•May 4, 2021


842
110


News18 UP Uttarakhand


2.19M subscribers

रुद्रप्रयाग जिले से बड़ी खबर आ रही है. यहां भारी बारिश से नरकोटा समेत कई स्थानों पर बादल फटने की घटनाएं हुई हैं. बद्रीनाथ एनएच पर नरकोटा में बादल फटने से जहां राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित हो गया, वहीं मार्ग में एक वाहन 4 सवारियों समेत मलबे में फंस गया. हालांकि इन चारों लोगों को स्थानीय लोगों ने मलबे से सुरक्षित निकाल लिया है. खबर है कि कई घरों और दुकानों में भी मलबा भर गया है. ग्रामीणों की खेती व बिजली, पानी की व्यवस्था को भारी नुकसान हुआ है. बताया जा रहा है कि एक बाइक इस मलबे में बह गई. दूसरी ओर फतेपुर, गैरसारी और कोटली से भी भारी बारिश व अतिवृष्टि से भारी नुकसान की खबरें आ रही हैं, लेकिन राहत वाली बात यह है कि फिलहाल जनहानि की कोई सूचना नहीं है.
 

adsatinder

explorer
Chamoli › Uttarakhand News: RishiGanga Water Level Rises Again Due To Heavy Rain And Villagers Leaving Home In Fear Photos

उत्तराखंड: भारी बारिश से फिर बढ़ा ऋषिगंगा का जलस्तर, दहशत में घरों को छोड़ जंगल की ओर भागे ग्रामीण, तस्वीरें...

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, गोपेश्वर Published by: अलका त्यागी Updated Tue, 04 May 2021 10:29 PM IST

1620151364902.png


ऋषिगंगा का जलस्तर बढ़ने से ग्रामीणों ने छोड़ा घर- फोटो : अमर उजाला

उत्तराखंड के चमोली में भारी बारिश से ऋषि गंगा का जल स्तर बढ़ने से रैणी गांव में भी मंगलवार को ग्रामीणों के बीच अफरातफरी मची रही। लोग घरों से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थानों पर चले गए। 7 फरवरी को ऋषि गंगा की त्रासदी के बाद से लोग दहशत में हैं। मंगलवार को क्षेत्र में दोपहर बाद से तेज बारिश हो रही थी।

दोपहर बाद ऋषि गंगा नदी का जल स्तर बढ़ने पर रैणी गांव के ग्रामीण अपने घरों को छोड़कर जंगल में चले गए। रैणी गांव के मुरली सिंह, पूरण सिंह और पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य संग्राम सिंह ने बताया कि दोपहर बाद उच्च हिमालय क्षेत्रों में बर्फबारी के साथ ही तेज बारिश हुई, जिससे ऋषि गंगा का जल स्तर बढ़ गया। दोबारा अनहोनी की आशंका को देखते हुए ग्रामीण गांव से दूर जंगलों में चले गए हैं। देर रात तक भी क्षेत्र में बारिश हो रही थी।

वहीं, बदरीनाथ धाम की चोटियों के साथ ही हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, घांघरिया, रुद्रनाथ, लाल माटी सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हुई जबकि निचले क्षेत्रों में तेज बारिश हुई। तेज बारिश के कारण आलू और गेहूं की फसलों को नुकसान पहुंचा है। मौसम खराब होने से शाम को साढ़े चार बजे ही अंधेरा छा गया था। गोपेश्वर के साथ ही जोशीमठ, पोखरी, पीपलकोटी, नंदप्रयाग, घाट क्षेत्रों में बरसाती गदेरे उफान पर आ गए।


1620151474242.png


बता दें कि मंगलवार शाम को घाट ब्लाक में एक साथ तीन जगहों पर बादल फटने से भारी तबाही मच गई। कई मकान, दुकानें और वाहन मलबे में दब गए हैं। सूचना पर एसडीआरएफ, पुलिस टीम और तहसील की आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद तीनों लोगों को सुरक्षित निकाल लिया।


1620151498949.png


घाट-बांजबगड़, घाट-भेंटी और घाट-उस्तोली सड़कों पर टनों मलबा भर जाने से यहां आवाजाही बाधित हो गई है। वहीं, भारी बारिश के चलते बरसाती गदेरे भी उफान पर बह रहे हैं, जिससे चुफलागाड नदी का जल स्तर बढ़ गया है।



1620151529166.png


तहसीलदार राकेश देवली ने बताया कि बिनसर पहाड़ी की तलहटी में तीन जगहों पर बादल फटने की घटना हुई है। एसडीआरएफ, पुलिस टीम और तहसील की आपदा प्रबंधन की टीम रेस्क्यू में लगी है। दुकानों और वाहनों को नुकसान हुआ है।



1620151560792.png


मलबे से घाट-नंदप्रयाग सड़क भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। सड़क पर टनों मलबा पसरा हुआ है। शाम करीब साढ़े पांच बजे मलबा आने से सड़क अवरुद्घ हो गई थी। जिला प्रशासन की ओर से सड़क को खोलने के लिए जेसीबी मशीन भेजने की बात कही गई, लेकिन रात आठ बजे तक भी मशीन मौके पर नहीं पहुंची, जिसे देख स्थानीय लोग ही मलबा हटाने में जुट गए।



1620151586821.png


चमोली जनपद का घाट बाजार लंबे समय से आपदाओं का दंश झेलता आ रहा है। आपदा के लिहाज से घाट बाजार महफूज नहीं है। चारों ओर से पहाड़ियों से घिरे घाट बाजार के बीचोंबीच से चुफलागाड़ नदी बहती है। इस नदी के उफान पर आने से भी कई लोग अकाल मौत का शिकार हुए हैं।



उत्तराखंड: भारी बारिश से फिर बढ़ा ऋषिगंगा का जलस्तर, दहशत में घरों को छोड़ जंगल की ओर भागे ग्रामीण, तस्वीरें...
 

adsatinder

explorer
devprayag cloud burst,devprayag,देवप्रयाग में बादल फटने से तबाही,cloud burst, देवप्रयाग में फटा बादल
13 views
•May 11, 2021


1
0


Khabro ki khabar 24


उत्तराखंड: देवप्रयाग में बादल फटने से मची तबाही, कई दुकानें क्षतिग्रस्त, आईटीआई का भवन ध्वस्त, A cloud burst at Devprayag in Uttarakhand, देवप्रयाग में बादल फटा वप्रयाग में सांता नदी में बादल फटने से शांति बाजार में स्थित आईटीआई भवन एवं दुकानें पूर्ण रूप से ध्वस्त थाना प्रभारी देवप्रयाग महिपाल रावत ने बताया कि शाम करीब पांच बजे दशरथ आंचल पर्वत पर बादल फटा। जिससे शांता गदेरा उफान पर आ गया। मलबा आने से देवप्रयाग मुख्य बाजार में भी दस दुकानों को नुकसान हुआ है। Today evening cloud burst in devprayag Devprayag, Uttarakhand after today's cloud burst. देवप्रयाग में बादल फटने से मची तबाही,देवप्रयाग में कई दुकानें क्षतिग्रस्त,आईटीआई का भवन ध्वस्त,उत्तराखंड,cloud burst at Devprayag in Uttarakhand,देवप्रयाग में बादल फटा,devprayag cloud burst,devprayag news,uttarakhand news,Today evening cloud burst in devprayag
 

adsatinder

explorer
Tota Ghati Road was closed again for repair / maintenance work from long time and opened on 24 April 2021.



All weather road || Srinagar to Devprayag 2021 || New road तोता घाटी || Rider Uttarakhand
221 views
•Apr 24, 2021


30
1



rider uttarakhand
 

adsatinder

explorer
DEVPRAYAGमेंdangerous hairpin bendकाlatest status3may2021◆all weather road uttrakhand chardham roads
1,052 views
•May 4, 2021


64
3



PAHADI soul vlogger


Hello dosto mera naam hai narendra and you are watching pahadi soul vlogger ..ये वीडियो है देवप्रयाग में बहुत ही खतरनाक बेंड का लेटेस्ट स्टेटस अभी तक कितना काम उसपे हुआ है और क्या काम बचा है ये सब आप इस वीडियो में देख सकते हैं... धन्यवाद ..


Construction Work going on Bend near Devprayag :


1620844392603.png



1620844408304.png



Dev Prayag · Uttarakhand, Índia
 
Last edited:
Top