The Weather and Meteorology thread

adsatinder

explorer
15 नवंबर का मौसम: दिल्ली, आगरा, चुरू, अमृतसर, चंडीगढ़, पंचकुला, श्रीनगर, चेन्नई में अच्छी वर्षा
32,819 views
•Nov 14, 2020


1.3K
54



Skymet Weather
924K subscribers


SUBSCRIBE
उत्तर भारत पर मौसम बदल चुका है। बारिश की गतिविधियां पहाड़ों पर शुरू हो गई हैं। 15 नवंबर को उम्मीद है कि उत्तर भारत में जम्मू कश्मीर से लेकर उत्तराखंड तक और मैदानी इलाकों में पंजाब से लेकर दिल्ली तक बारिश होगी। चेन्नई, पुद्दुचेरी, कराईकल समेत तटीय तमिलनाडु और तटीय आंध्र प्रदेश में भी होगी अच्छी वर्षा।
 
Last edited:

adsatinder

explorer
Delhi Temperature To Drop By 3-4 Degrees In Coming Week: Weather Office

"From tomorrow onwards, temperatures will start falling due to the impact of western disturbances. The AQI was 435 at 4 pm in New Delhi but it is improving after the rain started at 5 pm today," India Meteorological Department (IMD) Scientist RK Jenamani said.

Delhi
ANI
Updated: November 15, 2020 10:53 pm IST


Delhi Temperature To Drop By 3-4 Degrees In Coming Week: Weather Office

Parts of Delhi witnessed a spell of rain earlier today. (File)




New Delhi:
India Meteorological Department (IMD) Scientist RK Jenamani on Sunday said that the temperatures in Delhi and adjoining areas will fall by 3-4 degrees in the coming week due to the western disturbance that struck the plains of northern India.
"From tomorrow onwards, temperatures will start falling due to the impact of western disturbances. The AQI was 435 at 4 pm in New Delhi but it is improving after the rain started at 5 pm today," Mr Jenamani told ANI.
"The western disturbance affects the plains of Punjab, Delhi, Western Uttar Pradesh, Haryana mainly. There are chances of snowfall in Jammu and Kashmir. The temperatures will not fall to December levels but there will be a decrease of 3-4 degrees in the coming days," he added.
Parts of Delhi witnessed a spell of rain earlier today as the temperature recorded at 6 pm in the national capital was 22.6 degrees celsius.

According to the India Meteorological Department (IMD), the relative humidity recorded at 5.30 PM was 89 per cent. Shallow fog is forecast for the coming week with temperatures ranging from 11 to 28 degrees celsius in the national capital.
A day after Diwali, the Air Quality Index (AQI) recorded in the national capital was 435 which is in the severe category, the Central Pollution Control Board said on Sunday.


Delhi Temperature To Drop By 3-4 Degrees In Coming Week: Weather Office
 
Last edited:

adsatinder

explorer
दिल्ली सहित पंजाब हरियाणा तथा राजस्थान में बारिश के साथ ओले गिरने के आसार | Skymet Weather
12,683 views
•Nov 15, 2020


699
16



Skymet Weather

924K subscribers

उत्तर भारत में सीजन की पहली बारिश। दिल्ली एनसीआर सहित हरियाणा, पंजाब, पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के उत्तरी जिलों में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश। एक-दो स्थानों पर गिरने के आसार। दिल्ली के प्रदूषण में हो सकती है कुछ गिरावट।
 

adsatinder

explorer
16 नवंबर का मौसम:उत्तर भारत में लंबे अंतराल पर हुई बारिश ने बदला मौसम, दक्षिण में मिनी मॉनसून सक्रिय
7,497 views
•Nov 15, 2020


590
21



Skymet Weather
924K subscribers

उत्तर भारत में लंबी प्रतीक्षा के बाद हुई बारिश के चलते मौसम के मिजाज में बदला आया है। कल भी बना रहेगा बारिश का मौसम। दक्षिणी राज्यों पर पहले की तरह ही मॉनसून के सक्रिय रहने के आसार। तटीय तमिलनाडु और तटीय आंध्र प्रदेश में होगी भारी बारिश।
 

adsatinder

explorer
आज 16 से 19 नवंबर देश में बनी मौसमी सिस्टम प्रणालियां, 4 दिनों मौसम पूर्वानुमान, weather forecast.
10,168 views
•Nov 15, 2020


301
15



D Garden


16-से 19 नवंबर तक देश के सभी राज्यों का मौसम पूर्वानुमान.
 

adsatinder

explorer
Delhi और Punjab में हुई बारिश, इन राज्यों में भी बारिश की आशंका
12,425 views
•Nov 15, 2020


188
8



Dainik Jagran


2.93M subscribers


Delhi -NCR के इलाके में रविवार की देर शाम को हल्की बूंदाबांदी हुई। इससे मौसम के पारे और प्रदूषण के स्तर में गिरावट दर्ज की गई। वहीं पंजाब में भी हल्की बूदाबादी हुई. मौसम विभाग ने पहले ही ये अनुमान जताया था कि दीवाली के अगले दिन दिल्ली-एनसीआर के इलाके में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। इससे मौसम के तापमान में गिरावट होगी और वातावरण में फैले धूल के महीन कणों में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। दीवाली के अगले दिन यानि 15 नवंबर की सुबह आसमान में धुंध छाई हुई थी। मगर शाम को हुई बरसात ने आसमान में छाई धुंध को साफ कर दिया। इससे पहले बता दें दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में ही बना हुआ है। ज्यादातर इलाके रेड जोन में हैं। दीपावली पर दिल्ली-एनसीआर में लोगों ने जमकर पटाखे फोड़े, जिससे वायु प्रदूषण में इजाफा हुआ है। दिल्ली के ज्यातादर इलाकों में वायु गुणवत्ता स्तर 500 के करीब पहुंच गया है।
 

adsatinder

explorer
दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में बारिश, हिसार में गिरे ओले, मौसम हुआ ठंडा

राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के क्षेत्रों में रविवार को हल्की बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से कहा गया कि ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश हुई। विभाग के अधिकारियों ने कहा कि हवा की गति तेज होने से प्रदूषण कारक तत्व छितरा गए।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk

Updated on: November 15, 2020 20:56 IST

Delhi Noida hissar Gurugram Ghaziabad witnesses rain...- India TV Hindi


Image
Source : PTIDelhi Noida hissar Gurugram Ghaziabad witnesses rain today

नई दिल्ली: दिल्ली, गुरुग्राम और गाजियाबाद क्षेत्रों में रविवार को बारिश हुई। वहीं हिसार में ओलावृष्टि और बारिश दोनों देखने को मिली। बारिश के बाद ठंड बढ़ गई है। विभाग के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में हवा की गति तेज होने से प्रदूषण कारक तत्व बिखर गए। उन्होंने कहा कि हवा की अधिकतम गति 25 किलोमीटर प्रति घंटा के आसपास थी। दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें बारिश संबंधित सहायता के लिए 57 कॉल प्राप्त हुईं।
दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने कहा, “बारिश बंद होने के बाद हमें सहायता के लिए 57 कॉल प्राप्त हुईं। बारिश के कारण धूल तथा अन्य चीजें सड़क पर जमा हो गई थीं जिससे फिसलन पैदा हो गई थी।” उन्होंने कहा कि ज्यादातर कॉल वाहन चलाने वालों ने की। सफदरजंग वेधशाला में 0.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। पालम में 1.8 मिमी, लोधी रोड में 0.3 मिमी, रिज में 1.2 मिमी, जाफरपुर में एक मिमी, नजफगढ़ में एक मिमी और पूसा में 2.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने से वायु गुणवत्ता में सुधार होने का अनुमान है।

Hissar
Haryana: Hisar witnesses a change in the weather, as the city receives hailstorm and rain this evening.





https://www.indiatv.in/india/national-delhi-noida-hissar-gurugram-ghaziabad-witnesses-rain-today-754211
 

adsatinder

explorer
J&K receives rain and snowfall; MeT forecasts more
588 views
•Nov 14, 2020


10
1



DD News

3.32M subscribers

The upper reaches of Jammu and Kashmir received rains and snowfall, bringing down the mercury.
 

adsatinder

explorer
Shimla › Yellow Alert In Himachal Today, Warning Of Heavy Rain And Snowfall In Many Areas

हिमाचल में आज येलो अलर्ट, कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी


अमर उजाला नेटवर्क, शिमला Updated Sun, 15 Nov 2020 11:59 AM IST


रविवार के लिए पूरे प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट जारी हुआ है। 17 नवंबर तक प्रदेश में मौसम खराब रहने का पूर्वानुमान है। इस दौरान तापमान में भी कमी दर्ज होने की संभावना है। उधर, केलांग कड़ाके की ठंड की चपेट में है। वीरवार रात को केलांग में न्यूनतम तापमान माइनस 1.5 और कल्पा-मनाली में दो डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।
शुक्रवार को राजधानी शिमला में हल्के बादल छाए रहने के साथ धूप खिली। प्रदेश के कई क्षेत्रों में शुक्रवार को बादल छाए रहे। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते शनिवार से प्रदेश में मौसम बदलने के आसार जताए हैं। शनिवार को दिवाली के दिन किन्नौर, लाहौल-स्पीति, कुल्लू और चंबा के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने का पूर्वानुमान है। रविवार को पूरे प्रदेश में भारी बारिश, बर्फबारी और अंधड़ की चेतावनी जारी हुई है।
शुक्रवार को ऊना में अधिकतम तापमान 29.6, बिलासपुर में 28.0, हमीरपुर में 27.8, सुंदरनगर में 26.5, सोलन में 26.0, कांगड़ा में 25.8, भुंतर में 25.3, नाहन में 23.7, चंबा में 24.0, शिमला में 19.9, धर्मशाला में 19.4, कल्पा में 17.6, डलहौजी में 14.2 और केलांग में 12.5 डिग्री सेल्सियस रहा। उधर, वीरवार रात को शिमला में न्यूनतम तापमान 8.9, सुंदरनगर में 5.7, भुंतर में 5.2, ऊना में 7.0, सोलन में 6.2, मंडी में 5.1 और चंबा में 5.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

हिमाचल में आज येलो अलर्ट, कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी
 

adsatinder

explorer
दिल्ली में शाम को दिखा रात सा नजारा, पूरे NCR में बारिश की उम्मीद
20,381 views
•Nov 15, 2020


544
15



Dilli Tak


925K subscribers
 
Top