The Weather and Meteorology thread

adsatinder

explorer
Delhi had Dust Storm few hours ago !

Delhi Likely To See Dust Storm Or Thunder Storm Today: Weather Department
The national capital recorded a minimum temperature of 28 degrees Celsius today, five notches above the season's average.
Delhi | Press Trust of India | Updated: April 25, 2019 13:55 IST


Delhi Likely To See Dust Storm Or Thunder Storm Today: Weather Department


Delhi weather: The national capital has been experiencing scorching heat for the past few days.


NEW DELHI:
Delhi is likely to see dust storm or thunderstorm today, the Indian Meteorological Department has predicted.
The national capital recorded a minimum temperature of 28 degrees Celsius today, five notches above the season's average.
The maximum temperature later in the day is likely to be 42 degrees Celsius, the weatherman predicted.
The relative humidity in the morning was recorded at 58 per cent.

Delhi has been experiencing scorching heat for the past few days, with the mercury crossing the 40 degree-mark for the first time this season on Tuesday.
The Safdarjung observatory, the recording of which is considered the official figure for the city, registered a maximum temperature of 41.7 degrees Celsius on Wednesday while the minimum was recorded at 27.1 degrees Celsius.
https://www.bcmtouring.com/forums/javascript%3Avoid(0);
The Met department also predicted thunderstorm or dust storm accompanied with gusty winds and lightning at isolated places in Delhi for the next five days.



Delhi Likely To See Dust Storm Or Thunder Storm Today: Weather Department
 

adsatinder

explorer
Weather Alert: बदल सकता है बदलेगा मौसम का मिजाज, दिल्ली-NCR में आंधी के आसार

Publish Date:Thu, 25 Apr 2019 06:00 PM (IST)
Weather Alert: बदल सकता है बदलेगा मौसम का मिजाज, दिल्ली-NCR में आंधी के आसार
मौसम विभाग का अनुमान है कि बृहस्पतिवार को धूल भरी आंधी भी परेशान कर सकती है। तेज हवा के साथ बादल गरज सकते हैं लेकिन इससे गर्मी से राहत नहीं मिलेगी।


नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में तेज धूप और तापमान में इजाफे के साथ गर्मी भी जबरदस्त अंदाज में कहर बरपाते हुए सताने लगी है। वहीं, मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर, खतौली, बढ़ौत (उत्तर प्रदेश) के अलावा कुरुक्षेत्र, पानीपत, गन्नौर, सोनीपत और करनाल में अगले दो घंटे के दौरान धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबादी हो सकती है, लेकिन इससे गर्मी से राहत नहीं मिलेगी।
धूल भरी आंधी की आशंका
मौसम विभाग बुधवार को ही अनुमान जता चुका था कि बृहस्पतिवार को धूल भरी आंधी भी परेशान कर सकती है। तेज हवा के साथ बादल गरज सकते हैं, लेकिन इससे गर्मी से कोई खास राहत मिलने की संभावना नहीं है। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रह सकता है।

इससे पहले बुधवार का दिन इस मौसम का सबसे गर्म दिन रहा। अधिकतम तापमान 41.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री अधिक है। पालम में पारा 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। न्यूनतम तापमान 27.1 डिग्री सेल्सियस था और यह भी सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है। वहीं, आया नगर में अधिकतम तापमान 42.8 और रिज क्षेत्र में 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले मंगलवार को अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 22.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। वहीं, गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 43 और गौतमबुद्ध नगर व गाजियाबाद में 42 डिग्री दर्ज किया गया।


दक्षिण हरियाणा में सबसे गर्म रहा नारनौल

दक्षिण हरियाणा के नारनौल में अधिकतम तापमान 43.1 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 23.3 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, रेवाड़ी का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 16.5 दर्ज किया गया। फरीदाबाद, पलवल और नूंह जिले में भी अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया।
इस साल सर्दी ने जहां मार्च तक सताया, वहीं गर्मी भी अब रुलाने को तैयार है। मौसम विभाग के मुताबिक, जलवायु परिवर्तन की वजह से इस बार रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ेगी। दिल्ली-एनसीआर का तापमान सामान्य से ऊपर तो अभी से पहुंच गया है। धीरे-धीरे इसमें और इजाफा होगा। मई और जून के महीने में तेज लू चलेगी। वहीं, इस बार जुलाई से पूर्व मानसून भी आने के आसार नहीं दिख रहे हैं।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश इत्यादि राज्य ‘कोर हीट वेव जोन’ में आते हैं। इन सभी में अप्रैल और मई के बीच तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना तकरीबन 37 फीसद है। हालांकि, बीच बीच में पश्चिमी विक्षोभ आने से इन राज्यों में लोगों को राहत मिलती रहती है। लेकिन, इस बार इसकी भी बहुत कम संभावना है। मालूम हो कि वर्ष 2018 में भी गर्मी ने लोगों को बेहद परेशान किया था।
मौसम विज्ञानियों के मुताबिक भूमध्य रेखा के आसपास प्रशांत क्षेत्र में अल-नीनो का प्रभाव रहता है। इसमें प्रशांत महासागर में समुद्री सतह का तापमान भी असामान्य रूप से बढ़ जाता है। इससे पूरे एशिया के मौसम पर प्रभाव पड़ता है। साथ ही यह भारत में मानसूनी बारिश पर भी प्रभाव डालता है।

स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने भी स्वीकार किया कि सर्दी के बाद इस बार गर्मी भी अच्छी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि जिन मॉडलों को आधार बनाकर पूर्वानुमान तैयार किया जाता है, उनमें ज्यादा राहत की फिलहाल कोई संभावना नहीं है। पलावत के मुताबिक जोर पकड़ती गर्मी का असर लोकसभा चुनाव पर भी पड़ना तय है। दिल्ली और हरियाणा में छठे चरण के तहत 12 मई को होने वाले मतदान के दौरान भी गर्मी अपने चरम पर होगी।



Weather Alert: बदल सकता है बदलेगा मौसम का मिजाज, दिल्ली-NCR में आंधी के आसार
 

adsatinder

explorer
Weather Update: अगले 48 घंटों में आ सकता है इन जगहों पर तूफान, फिर करवट बदलेगा मौसम

Publish Date:Thu, 25 Apr 2019 06:00 PM (IST)
Weather Update: अगले 48 घंटों में आ सकता है इन जगहों पर तूफान, फिर करवट बदलेगा मौसम
मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में कुछ जगहों पर तूफान आने की आशंका व्‍यक्‍त की है। इस दौरान तेज बारिश और तेज हवा चलेगी।


नई दिल्ली [जागरण स्पेशल]। तेज गर्मी और धूप से परेशान दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम एक बार फिर करवट ले सकता है। इससे करोड़ों लोगों को राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले 48 घंटों के अंदर तमिलनाडु और पोंडिचेरी में में तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा पहाड़ी राज्यों में शुमार उत्तरखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में मौसम खराब होना शुरू हो गया है। इसके पीछे हिंद महासागर और बंगाल की खाड़ी में हवा का दबाव कम होना है। भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) के वैज्ञानिकों के मुताबिक, दक्षिणी राज्यों में भी हिंद महासागर और बंगाल की खाड़ी में हवा का कम दबाव बनने के कारण बारिश और तूफान आ सकता है।

वहीं, मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा, बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर, खतौली, बढ़ौत (उत्तर प्रदेश) के अलावा कुरुक्षेत्र, पानीपत, गन्नौर, सोनीपत और करनाल में अगले दो घंटे के दौरान धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबादी हो सकती है, लेकिन इससे गर्मी से राहत नहीं मिलेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, 25 अप्रैल के आसपास हिंद महासागर और इससे सटे बंगाल की खाड़ी के दक्षिण-पश्चिम में एक कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने की संभावना है। मौसम विभाग आने वाले दिनों में उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में आंधी-तूफान और बूंदाबांदी की संभावना भी जता रहा है। इतना नहीं, बंगाल की खाड़ी और हिंद महासागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने से जम्मू कश्मीर तक मौसम खराब होने की संभावना भी जताई गई है।
वहीं, मंगलवार (23 अप्रैल) को दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी हुई। 40. 3 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ मंगलवार इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा। यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा रहा। मौसम विभाग के मुताबिक, सप्ताह के अंत तक यानी शुक्रवार और रविवार को तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के पार जा सकता है। इतना ही नहीं, अगले सात दिन तक दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार नहीं हैं।

ब्लॉक स्तर पर भी मौसम का पूर्वानुमान जारी करेगा विभाग
मौसम पर निर्भर किसानों के लिए अच्छी खबर है। अब जल्द ही उन्हें ब्लॉक स्तर पर मौसम के पूर्वानुमान की जानकारी मिल जाया करेगी। भारतीय मौसम विभाग (आइएमडी) ने मंगलवार को कहा कि अगले साल से देश के सभी 660 जिलों के 6,500 ब्लॉकों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी करने की प्रक्रिया पर तेजी से काम चल रहा है।

हालांकि, विभाग ने कहा है कि सबसे चुनौतीपूर्ण कार्य मौसम पूर्वानुमानों की सटीकता को बढ़ाना और कृषि सलाहकार सेवाओं (एएएस) को अधिक उपयोगी और उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाना होगा। अभी आइएमडी जिला स्तरीय एडवाइजरी जारी करता है। मौसम पूर्वानुमान और एएएस को ब्लॉक स्तर पर जारी करने के लिए इसने पिछले साल भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (आइसीएआर) से समझौता किया था।
यदि विभाग इस प्रक्रिया को अंतिम रूप दे देता है तो इससे किसानों को सबसे ज्यादा लाभ होगा। समय पर जानकारी मिलने पर वह अपनी फसल को मौसम की मार से बचा सकते हैं। फिक्की के एक कार्यक्रम में आए आइएमडी के उप महानिदेशक एसडी अत्री ने कहा, ‘आइसीएआर के साथ सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद से बहुत प्रगति हुई है। काम बहुत तेजी से चल रहा है..हम लोगों की भर्ती और उन्हें प्रशिक्षित कर रहे हैं।’ उन्होंने बताया कि देश के 200 ब्लॉकों में पायलट स्टडी चल रही है। 2020 तक देश के सभी 6,500 को इसमें शामिल करने का लक्ष्य है।

उन्होंने कहा कि इससे किसानों को मौसम की वजह से फसलों के नुकसान को कम करने में मदद मिलेगी। अत्री ने कहा कि अभी जिला स्तर पर एसएमएस और एमकिसान पोर्टल के जरिए चार करोड़ किसानों को मौसम के पूर्वानुमान की जानकारी मिलती है। अगले साल तक इसे ब्लॉक स्तर पर बढ़ाकर इसमें 9.5 करोड़ किसानों को शामिल करने का लक्ष्य है। उन्होंने निजी क्षेत्र से भी इस क्षेत्र में मदद की अपील की।



Weather Update: अगले 48 घंटों में आ सकता है इन जगहों पर तूफान, फिर करवट बदलेगा मौसम
 

adsatinder

explorer
Weather Update: दिल्ली-NCR में बदलेगा मौसम, होगी बारिश; 50 km की रफ्तार से चलेगी हवा

Publish Date:Thu, 02 May 2019 10:02 AM (IST)
Weather Update: दिल्ली-NCR में बदलेगा मौसम, होगी बारिश; 50 km की रफ्तार से चलेगी हवा


भीषण गर्मी से परेशान दिल्ली के लोगों को राहत मिल सकती है। बृहस्पतिवार को तेज हवा चलने के साथ ही बारिश हो सकती है। इससे तापमान में कुछ हद तक गिरावट आ सकती है।


नई दिल्ली, जेएनएन। भीषण गर्मी से परेशान दिल्ली के साथ एनसीआर के शहर गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, गाजियाबाद और नोएडा के लोगों को अगले कुछ घंटों में राहत मिल सकती है। भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) बृहस्पतिवार को तेज हवा चलने के साथ ही बारिश भी सकती है। इससे तापमान में कुछ हद तक गिरावट आ सकती है, जिससे लोगों को राहत मिलेगी।
मौसम विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिन में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है। यही नहीं, 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चलने की भी संभावना है। इसके चलते तापमान में मामूली गिरावट भी देखने को मिलेगी। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री रहने की संभावना है और 4 मई तक ऐसी स्थिति रहेगी। उसके बाद तापमान में फिर इजाफा होना शुरू होगा।
मौसम विभाग के अनुसार, बृहस्पतिवार व शुक्रवार को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहने का अनुमान है। बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ज्यादा 41.3 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। हवा में नमी का अधिकतम स्तर 64 फीसद और न्यूनतम स्तर 26 फीसद दर्ज किया गया।

8 साल में सबसे अधिक गर्म रहा
यहां पर यह भी पता दें कि दिल्ली में रिकॉर्ड तोड़ पड़ रही गर्मी से बुधवार को थोड़ी राहत मिली, बावजूद इसके बीते आठ साल में 1 मई को एक बार फिर तापमान सबसे अधिक रहा। वर्ष 2011 के बाद से अब तक तापमान कभी भी 40 डिग्री के पार नहीं गया।

8 साल के दौरान 1 मई का तापमान
  • 2018 में 34 डिग्री
  • 2017 में 39 डिग्री
  • 2016 में 37 डिग्री
  • 2015 में 31 डिग्री
  • 2014 में 31 डिग्री
  • 2013 में 32 डिग्री
  • 2012 में 37 डिग्री
  • 2011 में 33 डिग्री
Posted By: JP Yadav


Weather Update: दिल्ली-NCR में बदलेगा मौसम, होगी बारिश; 50 km की रफ्तार से चलेगी हवा
 

adsatinder

explorer
Delhi: Palam records highest April temperature since 1970 at 45.3 degree Celsius

TNN | Updated: May 1, 2019, 13:06 IST

NEW DELHI: As mercury continued to soar, Delhi on Tuesday recorded the highest yet maximum temperature this season, at 43.7 degrees Celsius, five notches above normal. Earlier, last Thursday was the previous hottest day this season as the mercury clocked 42.1 degrees Celsius.
The hottest location in the capital was Palam on Tuesday, which recorded a sizzling high of 45.3 degrees Celsius, equal to the record high for this month on April 25, 1970.

However, a bit of relief is in sight. On Wednesday, partly cloudy sky with possibility of dust storm or thunderstorm with gusty winds (speed expected to go up to 30-40 km per hour) towards afternoon or evening is expected. The maximum and minimum temperatures will be around 42 and 24 degrees Celsius respectively.
"Temperatures are expected to drop slightly from Wednesday and Thursday due to this thundery development," a Met official said, adding that easterly winds are expected, which will create isolated clouds and slight fall in the temperature.
According to the official, the cyclonic storm 'FANI' over southeast Bay of Bengal and adjoining East Equatorial Indian Ocean will create easterly winds and thereby some rain in the Delhi region.
Parts of Delhi had been recording heatwave conditions last week. A heatwave is classified when the maximum temperature at a location is four or more degrees above normal temperature.
Delhi's minimum temperature was 23 degrees Celsius, a notch below normal, on Tuesday.

Delhi's air quality was, meanwhile, classified as 'poor' on Monday as the AQI clocked 250. According to SAFAR dust forecast system, significant coarse mineral dust lifting is happening in the hot and dry region.
"The air quality is predicted to slightly deteriorate and be in the higher end of poor category for the next two days. Under the influence of western disturbance, thunderstorms with gusty winds are expected at isolated locations," A SAFAR report stated.


In Video:Delhi records highest April temperature since 1970, dust storm likely today


Delhi: Palam records highest April temperature since 1970 at 45.3 degree Celsius | Delhi News - Times of India
 

adsatinder

explorer
Delhi records highest April temperature since 1970
327 views


7
0


The Times of India

Published on May 1, 2019


SUBSCRIBE 1M
Delhi yesterday recorded the highest maximum temperature in April at 43.7 degree, which is five notches above normal. Delhi's Palam recorded a sizzling high of 45.3 degrees Celsius, the hottest location in the national capital. It equals the record high for this month on April 25, 1970. Many parts of Delhi and NCR have recorded heatwave conditions last week. According to Met officials, "Temperatures are expected to drop slightly from Wednesday and Thursday due to this thundery development".
 

adsatinder

explorer
Delhi Weather: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में धूल भरी आंधी
Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Weather) में गुरुवार शाम को मौसम का मिजाज (Delhi Weather) अचानक बदल गया. दिल्ली-एनसीआर के मौसम ने शाम होते ही अंगड़ाई ली और तेज हवा चलने लगी.
ख़बर न्यूज़ डेस्क, Updated: 2 मई, 2019 5:30 PM
SHARE
ईमेल करें
टिप्पणियां








Delhi Weather: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में धूल भरी आंधी


Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में मौसम का बदला मिजाज.
नई दिल्ली:
Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR Weather) में गुरुवार शाम को मौसम का मिजाज (Delhi Weather) अचानक बदल गया. दिल्ली-एनसीआर के मौसम ने शाम होते ही अंगड़ाई ली और तेज हवा चलने लगी. तेज हवा चलने से तापमान में भी थोड़ी गिरावट आ गई. मौसम विभाग (IMD) ने हालांकि एक दिन पहले यानी बुधवार को धूल भरी आंधी और गरज से साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई थी. मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने हवा की रफ्तार 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे रहने का अनुमान लगाया था. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को जबर्दस्त गर्मी थी और यहां का अधिकतम तापमान 43.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में अब तक का सर्वाधिक तापमान है.


वहीं, दूसरी तरफ भीषण चक्रवाती तूफान फानी (Cyclone Fani) के शुक्रवार को ओडिशा के पुरी में दस्तक देने की आशंका के मद्देनजर रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं और तटीय जिलों में रह रहे हजारों लोगों को सुरक्षित इलाके में पहुंचाया गया है. वहीं इसका असर उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी दिख सकता है. इसको लेकर मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए चेतावनी भी जारी की है. मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी में कहा गया है कि प्रदेश में 2 और 3 मई को तेज हवा और बारिश की संभावना जताई गई है.
यह भी पढ़ें: Cyclone Fani: यूपी, बिहार और उत्तराखंड में भी नुकसान पहुंचा सकता है तूफान, अलर्ट हुआ जारी
टिप्पणियां
चेतावनी में कहा गया है, 'बंगाल की खाड़ी में बने फानी चक्रवात (Cyclone Fani) के कारण 2 और 3 मई 2019 को प्रदेश में हल्की से मध्यम वर्षा होने और तेज हवाएं (गति 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा) चलने की संभावना है. इसकी वजह से आद्रता में इजाफा (अधिकत्तम 80-90 फीसदी) होने की भी संभावना है.'
VIDEO: ओडिशा तट पर पहुंचा चक्रवाती तूफान 'फानी'


Delhi Weather: दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, कई इलाकों में धूल भरी आंधी
 
Last edited:

adsatinder

explorer
CYCLONE FANI LIVE UPDATES: PM MODI CHAIRS MEET TO REVIEW PREPAREDNESS

THE TIMES OF INDIA | MAY 02, 2019, 18:11:33 IST




Cyclone Fani live updates: Landfall expected Friday morning, massive evacuation on in Odisha
The rescue and relief agencies in Odisha are on high alert in view of cyclone Fani that is likely to make landfall close to Gopalpur near Puri between 8-10am tomorrow. Over 11.5 lakh people in vulnerable, low-lying areas of 13 districts are being shifted to cyclone shelters. Stay tuned to TOI for latest updates.


18:01 (IST), MAY 02
Fani is the most severe cyclonic storm since the super cyclone of 1999 that claimed close to 10,000 lives and left a trail of destruction in vast swathes of the state, according to the Joint Typhoon Warning Centre (JWTC).


18:00 (IST), MAY 02
India Meteorological Department (IMD) sources said it is also the first cyclonic storm of such severity to have formed in April in India's oceanic neighbourhood in 43 years.


17:54 (IST), MAY 02

Massive evacuation on in Odisha as cyclone Fani rolls menacingly
A massive exodus was under way in coastal Odisha on Thursday as hundreds of thousands of people left their home and hearth, on foot and by vehicles, to escape the fury of cyclone 'Fani' in probably the largest evacuation ahead of a natural disaster in the country.



17:51 (IST), MAY 02
Civil Aviation Minister Suresh Prabhu on Thursday said all authorities concerned have been alerted so that they are ready to deal with cyclone Fani and all airlines have been requested to offer assistance in rescue and relief operations.


17:48 (IST), MAY 02
Landfall which was expected to be at 5:30 pm tomorrow, is now expected between 12 pm-2 pm. All colleges and soft business establishments will be closed tomorrow, says Sangram Mohapatra, spokesperson, Odisha State Disaster Management Authority. (ANI)


17:45 (IST), MAY 02
Even though AP coastal districts have been spared of any major damage or casualty due to the cyclone Fani, the tertiary care govt hospital KGH has been kept ready to handle emergency and patients in the aftermath of the cyclone, which is going to hit Odisha tomorrow.



Cyclone Fani live updates: Heavy rain lashes Uddanam area of Srikakulam in Andhra Pradesh
 
Last edited:
Top