Who's awake right now?

adsatinder

explorer
Is it verified news ???

Sent from my Redmi 4A using Tapatalk
Sent by someone today.
However, a BCMTian was stuck 3 days ago while going Nainital in his Volvo for 12 hours.
While returning couple of days ago, he saw 5-6km long line going upwards.
Police at middle Stop these vehicles to let the vehicles pass down first.
Then they allow to go up some vehicles.
This is a big problem everywhere these days.
 
  • Like
Reactions: cat

adsatinder

explorer
Is it verified news ???

Sent from my Redmi 4A using Tapatalk
Amar Ujala

If you rely on Amar Ujala about such jam news.

Check Road Conditions - Uttarakhand thread for details :




नैनीताल में जाम, बसें हुई फुल तो खिड़की से घुसे पर्यटक, टैक्सी वाले काट रहे चांदी, तस्वीरें...

Updated Sun, 09 Jun 2019 12:03 PM IST

[https://spiderimg]

पहाड़ से लेकर मैदान तक पर्यटक से लेकर आम जन तक जाम के झाम से परेशान रहे। सरोवर नगरी में जाम का झाम कम नहीं हो रहा है। नैनीताल आने का मन बना रहे हैं तो अभी रुक जाएये। वीकेंड के चलते शनिवार को भी सरोवर नगरी में जाम लगा रहा। रविवार को भी सुबह से शहर में जाम लगा है।





jam, traffic jam - फोटो : अमर उजाला

इसमें कालाढूंगी से लौट रही एक बरात भी चारखेत में फंस गई। बरात नैनीताल से कालाढूंगी लौट रही थी जो लौटते वक्त जाम में फंस गई। इसी तरह गिरीश-पूनम, चंदन-दीप्ति (रानीखेत से नैनीताल आई थी बरात) और अशोक-मानसी की बरात भी जाम में फंसी रही।

भीमताल में बाईपास मार्ग पर शनिवार सुबह लोहाघाट डिपो की रोडवेज बस के खराब होने से पूरे दिन शहर में जाम लगता रहा। वहीं, भीमताल, सातताल और नौकुचियाताल में शनिवार को सैलानियों की आवाजाही से भी जाम की स्थिति बनी रही।

[https://spiderimg]

पर्यटन नगरी रानीखेत में एक ही पेट्रोल पंप होने के कारण वाहन स्वामियों को काफी दिक्कतें उठानी पड़ीं। पेट्रोल पंप में सुबह सात बजे से ही वाहनों की लंबी कतार लग जा रही है। ईंधन नहीं मिलने की वजह से पर्यटक परेशान हो रहे हैं। केमू स्टेशन पर देर रात जाम लगा रहता है।

[https://spiderimg]

सरोवर नगरी आने वाले पर्यटकों से टैक्सी चालकों की लूट-खसोट जारी है। आठ किमी के भी टैक्सी चालक दो हजार रुपये वसूल रहे हैं। इस अंधेरगर्दी को देखने वाला कोई नहीं है। बीएम साह पार्क में आयोजित नाट्य महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे अनुकृति रंगमंडल कानपुर के रंगकर्मियों से मोटा किराया वसूला गया।

[https://spiderimg]

रंगमंडल के सचिव डॉ.ओमेंद्र कुमार ने बताया कि उनके साथ 24 रंगकर्मियों का दल नैनीताल पहुंचा है। डॉ.कुमार ने बताया कि उनके साथी अलग-अलग टुकड़ी में यहां पहुंचे जिनसे बस चालकों ने 65 रुपये किराया लिया, लेकिन टैक्सी चालकों ने 1500 से 1800 रुपये वसूले। परिवार संग पहुंचे काशीपुर के अरमान ने बताया कि रूसी बाईपास से नैनीताल छोड़ने तक टैक्सी चालक ने दो हजार रुपये लिए, जिस कारण वह सही से नैनीताल घूम नहीं पाए।

[https://spiderimg]

चारखेत में गाड़ी रोकने से नाराज पर्यटक ड्यूटी पर तैनात एसआई दीपक बिष्ट से भिड़ गया। काफी देर तक विवाद होने के बाद पुलिस ने उसे डांट कर मौके से भगाया। वहीं रुड़की और हरिद्वार में भी सुबह से ही हाईवे जाम है।



 

adsatinder

explorer
Rohtang means ??..?.


ROHTANG PASS KI BHUTIYA KAHANI (true story)
362,813 views





MSK vlogs
774,457 subscribers
Published on May 19, 2019
 

adsatinder

explorer
uttarakhand government alert for jam in char dham yatra route nainital mussoorie


HomeUttarakhandDehradun › Uttarakhand Government Alert For Jam In Char Dham Yatra Route Nainital Mussoorie
उत्तराखंडः चार धाम यात्रा मार्ग से लेकर मसूरी और नैनीताल में ट्रैफिक जाम पर चेती सरकार
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून Updated Tue, 11 Jun 2019 10:55 AM IST
uttarakhand government alert for jam in char dham yatra route nainital mussoorie

- फोटो : अमर उजाला


चार धाम यात्रा मार्ग से लेकर मसूरी और नैनीताल में ट्रैफिक जाम से बेहाल पर्यटकों की आखिर सरकार ने सुध ले ली है। मुख्य सचिव ने सोमवार शाम आला पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की बैठक बुलाई।

उन्होंने रूट डायवर्जन के लिए आसपास के जिलों से तालमेल बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। कहा कि अगले दो सप्ताह यात्रियों की संख्या और बढ़ने के अनुमान के चलते पेयजल और शौचालय की व्यवस्था, पेट्रोल पंपों पर ईंधन की पर्याप्त मात्रा और एटीएम में कैश रखना होगा।
मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग की
मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों के साथ चारधाम यात्रा मार्गों पर यातायात, सफाई, पानी, पेट्रोल व कैश की उपलब्धता की समीक्षा की। कहा कि अगले दो सप्ताह चारधाम यात्रियों की संख्या बढ़ सकती है, इस चुनौतीपूर्ण स्थिति को देखते व्यवस्था चौकस रखें।

उन्होंने केदारनाथ मार्ग पर गौरीकुंड, सोनप्रयाग आदि में पानी की समस्या का संज्ञान लेते हुए जल संस्थान को पेयजल और शौचालय आदि के लिए पानी की व्यवस्था करने को कहा। इस दौरान पुलिस महानिदेशक अनिल रतूड़ी, पुलिस महानिदेशक (अपराध एवं कानून व्यवस्था) अशोक कुमार, सचिव आपदा प्रबंधन अमित नेगी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
पौड़ी टिहरी और देहरादून में बढ़ाएं समन्वय
मुख्य सचिव ने निर्देश दिए कि जहां पर यात्रियों के रुकने की संभावना है, ऐसे स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की जाए। रूट डायवर्जन करते समय एसएसपी पौड़ी, टिहरी व देहरादून आपसी सामंजस्य के साथ रूट डायवर्ट करने की जानकारी एक दूसरे से साझा करें।

पीआरडी व होमगार्डों की संख्या बढ़ेगी
मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिए कि अगले दो सप्ताह के लिए पीआरडी व होमगार्डों के माध्यम से यातायात की व्यवस्थाएं की जाएं। सुचारु यातायात के लिए बाटल नेक पॉइंट्स में विशेष व्यवस्थाएं की जाएं। सभी जिलों में अगले दो सप्ताह के लिए आवश्यक मानव संसाधन तैनात कर लिया जाए।
मानसून के लिए रहें तैयार
मुख्य सचिव ने अगले दो से तीन हफ्ते में उत्तराखंड में मानसून आने की संभावना को देखते हुए विशेष व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि मानसून में यात्रियों को कोई समस्या ना हो इसके लिए अभी से पूरी तैयारी कर ली जाए। यातायात मार्गों में व्यवस्थाएं पूरी रहें।






उत्तराखंडः चार धाम यात्रा मार्ग से लेकर मसूरी और नैनीताल में ट्रैफिक जाम पर चेती सरकार
 

adsatinder

explorer
Hot Roof ?

Apply Lime or make your roof white / reflective so that sunlight gets reflected its heat back to universe !



A.C. के बिना घर को ठंडा रखने का सीक्रेट, वो भी इतना सस्ता


एरिआ - 250 वर्गफुट
चूना - 10 kg
फैवीकोल - 2 kg
छत अच्छे से साफ करके उसपर 24 घंटे के अंतर से दो बार पुताई करें।

By Sanjeev
 
Top