Who's awake right now?

adsatinder

explorer
Rishi Ganga Current Situation at 3.59 Min

जोशीमठ से नीति, मलारी गांव. तिब्बत सीमावर्ती गांव.
149,646 views
•Apr 25, 2021


2.8K
106



Highway Rider

26.6K subscribers

रिंगी गांव में होमस्टे में रुकने के लिए संपर्क करें:
Pooran Singh Negi 8650826463
 

adsatinder

explorer
Auto Ambulance चला रहे Javed का Bhopal Police ने Challan काट दिया! Corona Patients। Viral Video
639,808 views
•Premiered May 2, 2021


14K
907


Navbharat Times नवभारत टाइम्स


3.48M subscribers

Auto Ambulance चला रहे Javed का Bhopal Police ने Challan काट दिया! Corona Patients। Viral Video कोरोना मरीजों को फ्री में अस्पताल पहुंचाने के लिए अपने ऑटो को एंबुलेंस बनाने वाले भोपाल के जावेद खान की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा है। लाखों लोग ये जानकर उनके जज्बे को सलाम कर रहें कि इस मुश्किल घड़ी में इस नेक काम को करने के लिए उन्होंने अपनी पत्नी के गहने तक बेच दिए थे। लेकिन सोशल मीडिया पर हीरो बने जावेद के साथ पुलिस ने जो किया, उसे सुनकर आपके मन में भी ये ख्याल आएगा कि भलाई का तो जमाना ही नहीं रहा। दरअसल, बात शनिवार की है। ऑटो में ऑक्सिजन सिलेंडर रखे जावेद एक मरीज को लाने अस्पताल जा रहे थे। इस दौरान रास्ते में पुलिस ने उन्हें रोक लिया। जावेद ने बताया- धारा 188 के उल्लंघन का चार्ज लगाकर मेरा चालान काट दिया गया।' बहरहाल, जावेद का चालान कटने की खबरें जब सोशल मीडिया पर आनी शुरू हुईं तो लोगों पुलिस को खूब खरी खोटी सुनाने लगे। पुलिस को भी अपनी गलती का अहसास हुआ। उसी रात पुलिस ने बयान जारी कर कहा है कि जावेद के ऊपर से सारे चार्ज वापस ले लिए गए हैं। साथ ही अब उसे स्पेशल पास जारी किया गया है। अब जावेद बिना किसी रोक टोक कोरोना मरीजों की मदद जारी रख पाएंगे। गौरतलब है कि जावेद ने अपनी फ्री ऑटो एंबुलेंस से अभी तक आठ से दस लोगों की जान बचाई है। जावेद ने कहा कि कोरोना काल में ऐसी संतप्त तस्वीरों को देखकर, मैं घर में नहीं बैठ सकता। मैं यूं ही लोगों की मदद करता रहूंगा।
 

adsatinder

explorer
Bhopal Police ने corona मरीजों की मदद करने वाले Javed पर कार्रवाई की, फ़जीहत हुई तो case वापस लिया
145,295 views
•May 2, 2021


7.8K

106




The Lallantop


18.1M subscribers
 

adsatinder

explorer
Bhopal | Meet Javed, The Corona Warrior, Who Converted His Auto Into Ambulance
12,569 views
•May 1, 2021


674
8


MOJO STORY


467K subscribers

Meet Javed from Bhopal. The young auto driver has converted his auto into an ambulance for corona patients. Since the eruption of the second corona wave last month Javed has been watching the harrowing accounts of people dying due to shortage of ambulances and lack of oxygen in hospitals . A strong urge to chip in with help made him convert his auto into an ambulance. He has stopped working since and completely dedicated himself to his mission to help the needy people. He says he considers it a sacred duty to extend a helping hand in these testing times. He is totally committed to the cause during the holy month of Ramzan. But it wasn’t an easy task. He has to modify his auto to install an oxygen cylinder in it and other medical systems. He has used his saving to do that, his friends also helped him in this task. Clearly it ordinary Indians like him who are leading from the front and setting an example for others to follow to help the needy ones in this hour of crisis.
 

adsatinder

explorer
Cloudburst In Chamoli Binsar Mountain, Debris Covered Market And Village
उत्तराखंड: चमोली की बिनसर पहाड़ी में बादल फटने से मची तबाही, मलबे में दबे कई घर, दुकानें और वाहन
न्यूज डेस्क, अमर उजाला, गोपेश्वर Published by: अलका त्यागी Updated Tue, 04 May 2021 09:58 PM IST


1620149986450.png


चमोली में बादल फटा - फोटो : अमर उजाला



उत्तराखंड के चमोली जिले में घाट बाजार के ठीक ऊपर बिनसर पहाड़ी के चिनाडोल नामक तोक में बादल फटने से भारी तबाही मची है। कई आवासीय मकान, दुकानें और वाहन मलबे में दब गए हैं। पहाड़ी से भूस्खलन होने पर लोग पहले ही अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे। एक व्यक्ति के अपने घर में फंसे होने पर पुलिस और एसडीआरएफ की टीम ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद उसे सुरक्षित निकाला।


मंगलवार शाम करीब साढ़े पांच बजे तेज बारिश के दौरान बिनसर पहाड़ी की तलहटी में तीन जगहों पर एक साथ बादल फटा, जिससे भारी मात्रा में मलबा लोगों के घरों से होते हुए मुख्य बाजार में पहुंचा।


उत्तराखंड में अतिवृष्टि: पहाड़ी इलाकों में बादलों ने बरपाया कहर, तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर...

मुख्य बाजार के समीप ही स्थानीय निवासी नंदा बल्लभ के नए भवन पर सीमेंट वर्क चल रहा था। मलबा आते ही मजदूर भाग गए, लेकिन नंदा बल्लभ मलबे में ही फंस गए, जिन्हें एसडीआरएफ और पुलिस की टीम ने आधे घंटे तक रेस्क्यू करने के बाद सुरक्षित निकाला।

घटना के प्रत्यक्षदर्शी शंभू प्रसाद पांडे ने बताया कि तेज बारिश के दौरान बिनसर पहाड़ी पर तेज बारिश के दौरान एक जोरदार धमाके जैसी आवाज सुनाई दी, जिसके बाद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले गए। क्षण भर में ही लोगों के घर मलबे में दब गए।
बैंड बाजार पूरी तरह से मलबे से भरा
बैंड बाजार पूरी तरह से मलबे से भर गया है। यहां कई वाहन भी मलबे में दबे हैं। सहकारी बैंक शाखा से होते हुए मलबा बाजार में फैल गया। यहां भी कई वाहन और घर मलबे में दब गए हैं।

स्थानीय निवासी मथुरा प्रसाद त्रिपाठी का नवनिर्मित भवन भी मलबे से क्षतिग्रस्त हो गया है। बलभद्र मैंदोली, भवानी दत्त गौड़, कुलानंद मैंदोली, रामेश्वर प्रसाद मैंदोली, दौलत सिंह नेगी, मुखर्ल्या सिंह राणा, सुंदरमणि जोशी, शबर सिंह रावत, खिलापी राम, बचन सिंह सहित कई मकानों में मलबा घुस गया है। लक्ष्मी मार्केट में भी कई मकान और दुकानें मलबे में दब गई हैं। घाट-बांजबगड़, घाट-भेंटी और घाट-उस्तोली सड़कों पर टनों मलबा भर जाने से बाधित हो गई हैं।

वहीं, भारी बारिश के चलते बरसाती गदेरे भी उफान पर बह रहे हैं, जिससे चुफलागाड़ नदी का जल स्तर बढ़ गया है। तहसीलदार राकेश देवली ने बताया कि बिनसर पहाड़ी की तलहटी में तीन जगहों पर बादल फटने की घटना हुई है। एसडीआरएफ, पुलिस टीम और तहसील की आपदा प्रबंधन की टीम रेस्क्यू में लगी हुई है। घटना में कोई मानव क्षति नहीं हुई है। दुकानों और वाहनों को नुकसान हुआ है।

सीएम ने घाट में प्रभावित परिवारों को मदद के निर्देश दिए
चमोली जिले के घाट में अतिवृष्टि से हुए नुकसान की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जिलाधिकारी चमोली को फोन कर प्रभावितों तक तुरंत राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित इलाज और बेघर हुए लोगों के भोजन व रहने की व्यवस्था सुनिश्चित करने को भी कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को हुए नुकसान का आंकलन करते हुए प्रभावितों को अनुमन्य सहायता राशि अविलंब उपलब्ध कराई जाए।


 

adsatinder

explorer
बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही | Cloudburst in Chamoli Ghat
42 views
•May 4, 2021


2
0



Rajya Sameeksha

21.6K subscribers


उत्तराखंड के चमोली जिले में घाट बाजार के ठीक ऊपर बिनसर पहाड़ी के चिनाडोल नामक तोक में बादल फटने से भारी तबाही मची है। कई आवासीय मकान, दुकानें और वाहन मलबे में दब गए। भूस्खलन होने पर लोग पहले ही अपने घरों को छोड़कर सुरक्षित स्थानों पर चले गए थे। पुलिस और एसडीआरएफ की टीम द्वारा लगातार रेस्क्यू अभियान जारी है।
 

adsatinder

explorer
Flood after excess rain Kumrada Village of Chinyalisaur Tehsil | Uttarkashi | Heavy Rain | Flood
89 views
•May 3, 2021


1
0


ETV Bharat Uttarakhand

37.5K subscribers
उत्तरकाशी: चिन्यालीसौड़ तहसील के कुमराडा गांव में अतिवृष्टि के कारण बाढ़ जैसी स्थिति बन गई. अतिवृष्टि की वजह से नदी-नाले उफान पर आ गए हैं. मौके पर मौजूद राजस्व उपनिरीक्षक कुसुम पंवार ने बताया कि बारिश का पानी घरों में घुस गया है. इस दौरान तीन मवेशियों के बहने की सूचना है.
 
Top